Breaking

Click to Watch

loading...

Monday 19 June 2017

क्या आप भी अपने पार्टनर से करते हैं गंदी बात ?

                                               Img Source:Google.com

कहते हैं सेक्सुअल बातें हर इंसान नहीं कर पाते. ऐसा करना बहुत से लोग बेशर्मी मानते हैं. लेकिन अगर हम अपने पार्टनर के साथ सेक्सुअल बातें करते हैं, तो संभोग का सही तरीका भी समझ जाते हैं. कुछ समय पहले ही एक रिसर्च हुई है जिसके अनुसार, बेहतर रिलेशनशिप बनाए रखने के लिए किसी चीज की जरूरत नहीं बस आप सिर्फ संबंध बनाने के बारे में सोचें और अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें तो ये मजबूत बनता है|


रिसर्च के मुताबिक, जो लोग संबंध बनाने के बारे में ज्यादा सोचते हैं उनका रिलेश‍नशिप मजबूत बनता है. आप एक-दूसरे से इससे जुड़ी कोई भी जानकारी शेयर करते हैं जिससे दोनों पार्टनर्स में आपसी बोन्डिंग भी अच्छी बनती हैं. पर्सनेलिटी एंड सोशल मीडिया साइक्लोजी बुलिटेन में पब्लिश हुई रिपोर्ट को तीन हिस्सों में बांटा गया है. रिसर्च में इजराइल, हर्जलिया की प्राइवेट यूनिवर्सिटी इंटरडिसिप्लनरी सेंटर साइक्लोजिस्ट द्वारा 245 हेट्रासेक्सुअल लोगों को शामिल किये गए हैं.

पहली रिसर्च में प्रतिभागियों से कपड़े, खाना और उन लोकेशंस के बारे में पूछा गया जहां उन्होंने पहली बार डेट किया था. सवाल पूछते समय प्रतिभागियों के सामने पिक्‍चर्स स्क्रीन पर फ्लैश की जा रही थीं. इन फोटोज में प्रतिभागी के पार्टनर की न्यूड फोटोज थीं. ये पिक्‍चर्स इतनी जल्दी-जल्दी फ्लैश हो रही थीं कि प्रतिभागी इन पर फोकस नहीं कर पा रहे थे. इसके बाद प्रतिभागियों से उनकी पर्सनल स्टोरी पूछी गई कि वो किसी से चैट मैसेंजर से कैसे अट्रैक्ट हुए हैं.

इसी के दूसरे रिसर्च में आधे प्रतिभागियों को फिल्म में संबंध बनाने के कुछ सीन देखने को कहा गया. वहीं आधे प्रतिभागियों से कैट बिहेवियर के ऊपर वीडियो देखने के लिए कहा गया. इसके बाद सभी प्रतिभागियों से उनके पार्टनर के सामने आई कॉन्टेक्ट करते हुए शर्मसार करने वाली स्टोरी को बताने के लिए भी कहा गया.
और इसके तीसरे रिसर्च में प्रतिभागियों को कई तरह के वीडियोज दिखाए गए जिसमें कपल्स सेक्सुअली बात कर रहे थे, कपल्स अपनी फीलिंग्स के बारे में बात कर रहे थे और सेक्सुअली इंट्रैक्ट हो रहे थे. इसके बाद प्रतिभागियों से अपने पार्टनर के ओपेनली संबंध बनाने वाली कोई भी स्टोरी बताने के लिए कहा गया. इसके अलावा उनको ऑप्शन दिया गया कि वे अगर किसी के साथ डेट पर जाना चाहे तो जा सकते हैं.

तीनों ही रिसर्च में के नतीजे एक जैसे ही निकले. जिसमें जो लोग संबंध बनाने को लेकर ओपन माइंडेड थे, वे अपने पार्टनर के सामने सेक्सुअली ओपन थे और आसानी से ऐसी बातें कर पा रहे थे. इतना ही नहीं, ऐसे लोग अपने पार्टनर के संग बार-बार डेट पर जाना चाह रहे थे. जबकि कुछ लोग सेक्सुअली बातें करने में और उनके साथ डेट पर जाने में शर्मा रहे थे. ऐसे लोगों के रिलेशनशिप में बॉन्डिंग कम देखने को मिली.

No comments:

Post a Comment

Click Here To Watch More

loading...

Popular Posts

Great Deal Must Buy